Search This Website

Saturday, October 21, 2017

कहां से आते हैं KBC में देने के लिए विजेताओं को करोड़ों रुपए जानकर होश उड़ जाएंगे

कौन बनेगा करोड़पति जब से शुरु हुआ है टीवी का सबसे पॉपुलर शो रहा है। लोग इसे न सिर्फ देखना पसंद करते हैं बल्कि इसमें हिस्सा भी लेना चाहते हैं। वैसे तो छोटे पर्दे पर तमाम रियेलिटी शो आये और गए हैं लेकिन कोई भी इस शो की बराबरी नहीं कर सका। कौन बनेगा करोड़पति ने देश के हर वर्ग के लोगों में एक खास जगह जगह बनाई हुई है।

गौरतलब है कि कौन बनेगा करोड़पति का 9 वां सीजन जारी है और हर बार कि तरह इस बार भी इसके होस्ट अमिताभ बच्चन ही हैं। इस शो कि सबसे बड़ी बात ये हैं कि इसने देश के गरीब और मध्यम परिवार के लोगों को अपने सपने पुरे करने का एक प्लेटफार्म दिया है। शायद इसी वजह से यह शो आज इतना पॉपुलर है।

विजेताओं को कहाँ से दिए जाते हैं पैसे?

कौन बनेगा करोड़पति शो में शामिल होकर देश के हर तबके के लोग अपनी प्रतिभा के जरिए लाखों करोड़ो रुपए एक दिन में की कमा लेते हैं। केबीसी का 9 वां सीजन जारी है और इस शो ने अभी तक कई लोगों को करोड़ों रुपए विजेता के रुप में दिए गए हैं। ऐसे में हो सकता है आपके मन में कभी न कभी यह सवाल आया हो कि आखिरी शो को इतने पैसे मिलते कहां से हैं। शो में भाग लेने वाले लोगों को जीतने के बाद करोड़ों रुपए कहां से दिए जाते हैं।

विजेताओं को यहां से दिए जाते हैं पैसे

हम आपके सारे सवालों के जवाब यहां लेकर आए हैं। अगर आपके मन में ये सवाल उठ रहे हैं कि कौन बनेगा करोड़पति शो में विजेताओं को पैसे कहां से दिए जाते हैं। तो आपको बता दें कि ये पैसे सोनी टीवी पर शो के दौरान आने वाले विज्ञापनों से मिलने वाली रकम से दिए जाते हैं। किसी भी दूसरे शो में जिस तरह एक्टर या एक्ट्रेस को रोल करने के लिए फीस दी जाती है ठीक वैसे ही इस शो के विजेताओं को भी विज्ञापन से होने वाली कमाई से पैसे दिए जाते हैं। शो के विजेताओं को दी जाने वाली राशि सोनी टीवी आने वाले विज्ञापनों से प्राप्त राशि होती है।

विज्ञापनों से कैसे मिलता है पैसा?

सोनी टीवी और इसके जैसे अन्य बड़े चैनलों पर विज्ञापन के जरिए आने वाले पैसों का इस्तेमाल विजेताओं या शो के होस्ट या जज को देने के लिए किया जाता है। चैनलों पर प्रति सेकेंड के विज्ञापन की कीमत 2000 से लेकर 5000 हजार के बीच में होती है। सोनी टीवी के सबसे बड़े रियेलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के विजेताओं को भी विज्ञापनों से रकम मिलती हैं!

For Best View Please Open This Website In CHROME / OPERA Browser