Search This Website

Wednesday, September 20, 2017

whatsapp से कैसे अपनी प्रोफाइल invisible करे ?

                           Hello Friends क्या आप whatsapp से आपकी प्रोफाइल इनविजिबल करना चाहते हो ! तो आज में आपके लिए स्पेसियल एक छोटीसी पोस्ट लेके आया हु जो आप कुछ trick अपना के अपना प्रोफाइल इनविजिबल कर सकते हैं.

                

·                WhatsApp क्या हैं और उसके बारे में जाने ...

      दोस्तों आप सभी whatsapp के बारे में जानते ही होंगे पर में बताता हु की whatsapp एक एसी सोशल मीडिया apps हैं जिसके थरु हम बहोत कुछ share कर सकते हे और हम अपने दोस्तों का एक ग्रुप भीं बनाके हम सब एक साथ बात चित और कोई फाइल share कर सकतें हैं जेइसे की….music,messeage,recording,calling,विडियो ,photo audio,etc….



                   तो हम किसीका मेस्सेज पढ़ते हैं या हम जब online रहेते हैं तो किसीको पता चल जाता हैं की इसने मेरा मेस्सेअस्गे पढ़ा हे पर कोई रिप्लाई नही किया या ये बनदा ऑनलाइन  हैं तो हमे कोई भी हेरान कर सकता हैं . इसलिए आज में आपको बताऊंगा की इस चीज से हूम कैसे छुटकारा पाए ?


·               प्रोफाइल को इनविजिबल करने के लिए करे ये 5 step followe
·                
Ø Step = 1

·       ब्लू टिक् कया हैं  ...*

ब्लू टिक एक ऐसा future हैं जो पता लगता हैं की आप ऑनलाइन हैं या नही और आप को meseage send किया वो आपने ओपन (seen) किया या नही वो सामने वाले को बता देता हैं .
·       ब्लू टिक् कैसेhide करे ...


ब्लू टिक hide करने के लिए whatsapp = account = Privecy उसमें आपको unchek Read फिर आप Receipts box में जाके आप ओंन या hide कर सकतें हैं .


Ø  Step = 2

·       setting = Privacy = Profile photo में जाके आप कर सकतें हैं अपना प्रोफाइल photo hide जोकि सामने वाले को पता तक नही चलेगा की आप का account सक्रिय हैं या नही.

Ø  step = 3

·       setting = Privacy = status = nobody करने से सामने वाले को आपका status नही दिखाई देगा (इससे सामने वाले को पता भी मही चलेगा की आपने lastटाइम आपने कब status update किया हैं).


Ø  step = 4

·       setting = Privacy = last seen > nobody कर दो (इससे सामने वाले को आप last कब ऑनलाइन थे वो पता नही चलेगा ).


Ø  step = 5

·       setting = Apps = whatsapp = Force Stop में जाके आप कुछ टाइम अपनी whatsapp प्रोफाइल को pause भी कर सकतें हैं यह future सिर्फ एंड्राइड user के लिए हैं बाद में आप इसको फिर स्टार्ट कर सकतें हैं .



तो दोस्तों आज की पोस्ट में मेने आपको whatsapp बहोत कुछ सिखाया हैं और इससे आप ज्यादा meseage आ रहे हैं और आप छुटकारा पाना चाहते हैं तो भी आप इस trick से कर सकतें हैं . आप को whatsapp की यह trick कैसी लगी हमे comment कर के जरुर बताये और भी आपको कोई problem का सलूशन चाहिए तो भी आप comment करके हमे पूछ सकतें हैं . में आपकी हेल्प करूँगा और आप अपने दोस्तों तक share जरुर करे.


धन्यबाद 
For Best View Please Open This Website In CHROME / OPERA Browser