Search This Website

Saturday, October 7, 2017

जिसने भी जियो फोन बुक करवाया है वो इस पोस्ट को जरूर देखें.


Jio तक का जुर्माना, रिफंड पाने के खर्च करने होंगे 4,500 रु.

रिलायंस जियो की तरफ से जियो फोन जुलाई में ही लॉन्च किया जा चुका है और जल्द ही पहली प्री-बुकिंग वाले मोबाइलों की डिलीवरी भी शुरू होने वाली है। यूं तो यह फोन सभी के लिए मुफ्त है, लेकिन 1500 रुपए की सिक्योरिटी देनी होगी, जो 3 साल बाद वापस मिल जाएगी। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर यह 1500 रुपए की सिक्योरिटी रिफंड करने के नियम व शर्तें बताई हैं। इससे जो खुलासा हुआ है वह हो सकता है कि आपको हैरान कर दे।

खर्च करने होंगे 4,500 रुपए
अगर आप अपने 1500 रुपए के सिक्योरिटी डिपॉजिट का रिफंड चाहते हैं तो उसके लिए आपको पहले 4,500 रुपए खर्च करने होंगे। इस बात का खुलासा कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर जियो फोन को लेकर जारी की गई नियम व शर्तों की लिस्ट में किया है। कंपनी ने जियो फोन लॉन्च करते हुए इस बात की जानकारी नहीं दी थी। रिफंड वापस पाने के लिए आपको हर साल कम से कम 1500 रुपए का रिचार्ज करना होगा, तब जाकर आपको 3 साल बाद सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए रिफंड मिलेंगे।
  

कैसे खर्च होंगे 4500 रुपए?
अगर आप इस बात से घबरा रहे हैं कि आपको 4,500 रुपए खर्च करने के बाद ही 1500 रुपए की सिक्योरिटी वापस मिलेगा, जो डरें नहीं। दरअसल, उन लोगों को कोई भी दिक्कत नहीं होगी जो हर महीने रिलायंस जियो का 153 रुपए का रिचार्ज कराएंगे। यहां तक कि अगर आप हर साल किसी दो महीने रिचार्ज ना कराएं तो भी आपको कोई दिक्कत नहीं होगी।